Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Latest

latest

ads

जादुई आग

जादुई आग भूत-प्रेत की किस्से और कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन बुलंदशहर में आजकल एक परिवार भूत-प्रेत की आग लगा देने वाली घटनाओं का शिका...

जादुई आग

जादुई आग



भूत-प्रेत की किस्से और कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन बुलंदशहर में आजकल एक परिवार भूत-प्रेत की आग लगा देने वाली घटनाओं का शिकार हो रहा है। यहाँ एक घर में बीते 10 दिनों से रह-रहकर जादुई आग लगती है और बुझाने पर खत्म हो जाती है। हालात इतने बदतर है कि घर का कीमती सामान रूपया-पैसा सबकुछ इस आग में जलकर खाक हो चुका है। लेकिन इस जादुई आग का रहस्य अभी तक कोई नही पकड़ पाया है।

पहासू थाना क्षेत्र के गांव नगलिया टक्कर में एक घर में रहस्यमयी आग ने घर में सब कुछ खाक किया दिया। लोगों का कहना है कि न कोई दिखता है और न कोई घर में आग लगाता है, लेकिन घर में धू-धू कर अपने आप आग लग जाती है और घर में रखा समान जलने लगता है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 10 दिन से यह जादुई आग लग रही है।

बता दे कि चूड़ी बेचकर अपने परिवार का गुजारा करने वाले राजवीर लंबे वक्त से मनिहार का काम करते है। उसके घर में पिछले 10 दिन से जादुई आग लग रही है जिसकी लपट में उसके घर का सारा सामन आ चुका है। राजवीर ने बताया कि उसके घर में रखी चूडियां भी आग की लपटों में जल गयी।

बताया कि ऐसा कोई भी सामान अब बाकी नही है जिस पर आग की कालिख बरकरार न हो। घर का पंखा, कूलर, डिब्बे, अलमारी यहाँ तक कि भगवान की तस्वीरों तक को इस भयानक आग ने नही छोड़ा। ये आग कब, कहाँ और कैसे लगेगी, कोई नही जानता। आग लगाने वाला न तो दिखता है और न ही उसकी आमद की आहट सुनाई देती है। बस एकाएक आग लगती है और घर का कोई कोना या कीमती सामान जल उठता है।

हालात इतने बदतर है कि अब घर में न तो खाने-पीने के लिए कोई सामान बचा है और न ही रूपया-पैसा। घर के कमरे में रखी अलमारी में परिवार की बचत का कुछ पैसा रखा था, न ताला टूटा और न ताला खुला, बस आग लग गयी और सारा रूपया जलकर राख हो गया।

बताया गया है कि घर के मालिक राजवीर के बड़े बेटे नागेन्द्र की शादी के डेढ़ साल बाद उसकी पत्नी पिंकी 15 साल पहले रहस्यमयी हालत में मर गयी। पूरे परिवार को इस मामले में जेल भी हुई। जेल से वापिस आने के बाद राजवीर ने नागेन्द्र की दूसरी शादी कर दी। लेकिन नागेन्द्र की दूसरी पत्नी वीना को भी रहस्यमयी बीमारियों ने घेर लिया।

बीना से पैदा नागेन्द्र का ढाई साल का बेटा भी इसी तरह की रहस्यमय बीमारी में मौत का शिकार बना और राजवीर का भाई प्रह्लाद भी बिना किसी रोग और दिक्कत के चल बसा। उन्ही दिनों एक बार घर में जादुई आग लगी तो तांत्रिकों से उसका इंतजाम करवा लिया। तांत्रिकों ने बताया कि पिंकी की आत्मा घर में सबको परेशान कर रही है। घर के लोगो ने पिंकी को यह कहते सपने में भी सुना है कि वह पूरे परिवार का सर्वनाश कर देगी।

ग्रामीण राजकुमार, सोहनपाल ने बताया कि राजवीर के घर में अपने आप आग लगने का किस्सा सुना तो हेरान रहे गए, लेकिन घर जाकर देखा तो राजवीर के घर का सारा समान जल कर खाक हो चुका था। ग्रामीणों ने बताया किसी को भी नहीं पता की राजवीर के घर में बीते 10 दिनों से कौन आग लगा रहा है। कुछ ग्रामीणी तो आग लगने की घटनाओं को भूत और प्रेत का चक्कर मान रहे तो कुछ इस अपने आप लगाई गयी आग बता रहे है।

तन्त्र-मंत्र, भूत-प्रेत और रहस्यमयी आत्माओं के किस्से-कहानियां छोटे और बड़े परदे पर खूब दिखते है। ऐसी चीजों के अस्तित्व को विज्ञान नही मानता। लेकिन सवाल यह कि अगर ऐसा नही है तो पल-पल लगने वाली इस आग का रहस्य क्या है। तांत्रिकों की क्रियाओं से आखिर कैसे आग का प्रकोप रूक जाता है। घर में एक के बाद एक तीन लोगो की मौत सामान्य है या उसका भी कोई रहस्य है। कौन है जो आग लगाता है और पूरे परिवार का सर्वनाश करने पर तुला हुआ है। शायद विज्ञान के पास इस सवालों के भी जबाब हो।
undefined

No comments