Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Latest

latest

ads

मेरी पीठ के निचले हिस्से को अब मजबूत लगता है।

 "मेरी पीठ के निचले हिस्से को अब मजबूत लगता है।" यह एक बयान है जो मैंने उसकी स्थिति के लिए मैरिएन के इलाज के बाद सुना। और यह मेरे ...

 "मेरी पीठ के निचले हिस्से को अब मजबूत लगता है।" यह एक बयान है जो मैंने उसकी स्थिति के लिए मैरिएन के इलाज के बाद सुना। और यह मेरे 35 वर्षों के कायरोप्रैक्टिक अभ्यास के बारे में मैंने कई बार सुना है। मैरिएन एक 45 वर्षीय मरीज था, जिसने हेयरड्रेसर के रूप में काम किया था। कई साल पहले उन्हें पीठ में दर्द हो रहा था। उसने यह भी खुलासा किया कि काम के लंबे समय के बाद उसकी पीठ के निचले हिस्से में बहुत कमजोरी और थकान महसूस होती है।

मेरी पीठ के निचले हिस्से को अब मजबूत लगता है।


यह लेख चर्चा करेगा कि कैसे हाड वैद्य की देखभाल कम पीठ दर्द से राहत प्रदान कर सकती है और पीठ की ताकत और धीरज बढ़ाने में मदद कर सकती है। हम हाल के वैज्ञानिक शोधों पर भी चर्चा करेंगे जो बताते हैं कि कैसे कायरोप्रैक्टिक उपचार असुविधा को दूर करने और विकलांगता के बाद के विकास की रिपोर्ट करने में मदद करता है।


मैरिएन अपने पीसीपी, आर्थोपेडिस्ट और फिजियोथेरेपिस्ट के पास गई थी, लेकिन उसकी पीठ में दर्द और थकान बनी रही। जब मैंने पहली बार उसकी जांच की, तो मैंने पाया कि उसके पास रीढ़ की हड्डी और श्रोणि के कुछ असामान्य लक्षण थे जिनकी उपेक्षा की गई थी। हमने देखभाल योजना पर चर्चा की जिसके कारण रीढ़ और काठ के जोड़ों के भ्रांति और गलत संरेखण को सही करने के लिए कायरोप्रैक्टिक प्रबंधन तकनीक प्रदान करके उसकी पीठ की शिकायतों से राहत मिली। हमने व्यायाम और स्ट्रेचिंग प्रदान करने की प्रक्रिया पर भी काम किया, ताकि वह बिना किसी डर के नाई होने के कठिन कामों को कर सके, ताकि वह अपने काम के दिन के अंत में थक जाए।


कायरोप्रैक्टिक देखभाल को वैज्ञानिक रूप से दिखाया गया है, पीठ में ताकत और धीरज बढ़ाने के लिए। जर्नल ऑफ़ अल्टरनेटिव एंड कॉम्प्लिमेंट्री मेडिसिन में, जून 2020 में एक अध्ययन किया गया जिसमें सैन्य कर्मियों को कायरोप्रैक्टिक देखभाल प्राप्त हुई। उपचार प्राप्त करने वालों ने बेहतर शक्ति और धीरज के साथ-साथ पीठ के निचले हिस्से में दर्द और विकलांगता के साथ प्रतीक्षा सूची में उन रोगियों की तुलना में सुधार किया, जिन्होंने उपचार प्राप्त नहीं किया था।


मैंने नर्सिंग, निर्माण, रेस्तरां कर्मचारियों, खुदरा कर्मचारियों और अन्य लोगों को नौकरियों में भी देखा है, जो न केवल असहज महसूस किए बिना अपने काम करने की क्षमता को महसूस करते हैं, बल्कि उनके लिए आवश्यक लंबे घंटों में धैर्य रखने में भी सक्षम होते हैं। काम क।


यदि किसी व्यक्ति में एक ताकत या धीरज की कमी है, और तुरंत कमर दर्द का इलाज क्रियोप्रैक्टिक देखभाल करने की सिफारिश की जाती है। यह विकलांगता की तुलना में राहत या दर्द या सामान्य गतिविधि के बीच अंतर हो सकता है। यह काम करने में सक्षम होने या रिटायर होने के लिए मजबूर होने के बीच अंतर हो सकता है।

No comments